shrimadhopur news

प्रश्न :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट से जुड़कर हम कैसे कमा सकते हैं?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट एक ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी है। कोई भी व्यक्ति/ कंपनी इस वेबसाइट के लिस्टिंग बिजनेस से बिजनेस पार्टनर के रूप में जुड़कर अच्छी कमाई कर सकता है। श्रीमाधोपुर डॉट कॉम अपने बिजनेस पार्टनर के साथ रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल पर कार्य करता है अर्थात बिजनेस पार्टनर को उसके द्वारा किए गए कार्यों से होने वाली कमाई में बढ़िया हिस्सा दिया जाएगा तथा समय-समय पर अन्य तरीकों से प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर कौन बन सकता है?
उत्तर :- कोई भी व्यक्ति, फर्म या कंपनी बिजनेस पार्टनर के रूप में जुड़ सकते हैं।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर को क्या कार्य करना होगा?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट द्वारा विभिन्न शहरों तथा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग बिजनेस पार्टनर नियुक्त करने हैं। प्रत्येक बिजनेस पार्टनर को उसके निर्धारित क्षेत्र में व्यापारियों तथा पेशेवरों से मिलकर डायरेक्टरी के फायदे बताते हुए उनके व्यापार और पेशे को पेड लिस्टिंग के रूप में डायरेक्टरी में जोड़ना है।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर बनने के लिए क्या-क्या योग्यताएँ होनी चाहिए?
उत्तर :- बिजनेस पार्टनर बनने के लिए अंग्रेजी भाषा लिखने तथा समझने का ज्ञान, कंप्यूटर तथा इन्टरनेट का ज्ञान तथा स्वयं के पास कंप्यूटर एवं इन्टरनेट की व्यवस्था होनी चाहिए।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर की क्या-क्या जिम्मेदारियाँ हैं?
उत्तर :- बिजनेस पार्टनर की निम्न जिम्मेदारियाँ है जिन्हें उसे ही पूर्ण करना है:

1. बिजनेस पार्टनर को उसके निर्धारित क्षेत्र में व्यापारियों तथा पेशेवरों से मिलकर पेड लिस्टिंग (प्रीमियम और फीचर्ड) डायरेक्टरी में पोस्ट करनी है। इस कार्य के लिए व्यापारी तथा पेशेवर की लिस्टिंग से सम्बंधित सम्पूर्ण डिटेल्स इकठ्ठा करनी है। लिस्टिंग डायरेक्टरी में किस प्रकार पोस्ट करनी है, इस सम्बन्ध में उचित जानकारी दे दी जाएगी।

2. कस्टमर की मांग पर बिजनेस पार्टनर को उनके लिए वर्ष में अधिकतम चार बार उनकी दी हुई लिस्टिंग डिटेल्स को उनके अनुसार डायरेक्टरी में एडिट करना होगा।

3. पेड लिस्टिंग के लिए कस्टमर्स से मिलने वाले पेमेंट को नियमित रूप से “Exams Trial Services” के निकटवर्ती बैंक अकाउंट में जमा करवाना होगा। बैंक अकाउंट की डिटेल्स इस प्रकार हैं:

बैंक का नाम – ICICI Bank Limited
अकाउंट होल्डर का नाम - Exams Trial Services
अकाउंट नंबर – 675905500146
अकाउंट टाइप – Current Account

4. बिजनेस पार्टनर द्वारा जोड़ी, एडिट तथा डिलीट की गई लिस्टिंग की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर अपने कस्टमर्स से पेड लिस्टिंग के लिए पेमेंट किन-किन तरीकों से ले सकता है?
उत्तर :- बिजनेस पार्टनर कस्टमर्स से “Exams Trial Services” के नाम पर चैक या नकद दोनों तरीकों से पेमेंट ले सकता है। पेमेंट लेने के पश्चात पेमेंट की रसीद बनाकर कस्टमर्स को देनी होगी।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर को उनके द्वारा किए गए कार्यों का भुगतान किस प्रकार किया जाएगा?
उत्तर :- बिजनेस पार्टनर को उनकी लिस्टिंग में कमाई का हिस्सा Exams Trial Services के अकाउंट में पेमेंट आने के बाद आगामी सात कार्य दिवसों में उनके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया जाएगा। पेमेंट केवल बैंक के माध्यम से ही होगा।

प्रश्न :- बिजनेस पार्टनर बनने के लिए क्या करना होगा?
उत्तर :- बिजनेस पार्टनर बनने के लिए आपको एक पासपोर्ट साइज फोटो, पहचान पत्र (आधार कार्ड को प्रमुखता) तथा एक कैंसल चैक के साथ “बिजनेस पार्टनर एप्लीकेशन फॉर्म” भरकर जमा करवाना होगा। आपका फॉर्म चैक करने के पश्चात आपको मिलने के लिए बुलाया जाएगा। पर्सनल मीटिंग के पश्चात जो भी निर्णय होगा आपको बता दिया जाएगा।

प्रश्न :- मुझे बिजनेस पार्टनर बनने के लिए आवेदन करना है, मैं कहाँ संपर्क करूँ?
उत्तर :- बिजनेस पार्टनर बनने के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं।

Business Partner FAQs