add your listing

 

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट का प्रमुख उद्देश्य श्रीमाधोपुर, रींगस, अजीतगढ़, खाटूश्यामजी, खंडेला तथा इन शहरों से लगने वाली तहसीलों के व्यापारियों, पेशेवरों तथा निवासियों के लिए सभी तरह की सूचना एक क्लिक पर उपलब्ध करवाना है। यह वेबसाइट इस क्षेत्र से सम्बंधित लेटेस्ट न्यूज तथा ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी के क्षेत्र में सक्रिय है। इस वेबसाइट पर उपरोक्त सभी क्षेत्रों से आने वाले लोग निम्न तरीकों से अपने आप को जोड़ सकते हैं:

न्यूज (News) - कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट पर न्यूज पब्लिश करवा सकता है बशर्ते वह न्यूज ऑथेंटिक तथा ओरिजिनल होनी चाहिए तथा कहीं से हुबहू कॉपी की हुई नहीं होनी चाहिए। विवाद की स्थिति में भेजी गई न्यूज की फोटो तथा विडियो सहित सम्पूर्ण जिम्मेदारी भेजने वाले की होगी तथा इसके लिए वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी।

भेजी गई न्यूज को भेजने वाले के नाम तथा उसकी फोटो के साथ प्रकाशित किया जाएगा। न्यूज पब्लिश करवाने के लिए आपको अपने आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की एक फोटो को स्कैन करके उसे अपने ऑफिसियल ईमेल अकाउंट से This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. पर ईमेल करना होगा। आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की फोटो को सिर्फ एक बार (पहली बार) ही ईमेल करना है ताकि आप जब भी दुबारा न्यूज भेजे तब हम उसे वेरीफाई कर सकें।

आप अपनी न्यूज को बिना अशुद्धि के हिंदी भाषा में न्यूनतम 100-150 शब्दों में यूनिकोड फॉन्ट में टाइप करके इससे सम्बंधित फोटो तथा विडियो (अगर उपलब्ध हों) के साथ हमें This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. ईमेल कर सकते हैं। भेजे गए फोटो तथा विडियो भी यथासंभव कहीं से कॉपी नहीं होने चाहिए। 

आर्टिकल (Article) - कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट पर किसी भी विषय पर आर्टिकल पब्लिश करवा सकता है बशर्ते वह आर्टिकल ऑथेंटिक तथा ओरिजिनल होना चाहिए तथा कहीं से हुबहू कॉपी नहीं होना चाहिए। विवाद की स्थिति में भेजे गए आर्टिकल की फोटो तथा विडियो सहित सम्पूर्ण जिम्मेदारी भेजने वाले की होगी तथा इसके लिए वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी।

भेजे गए आर्टिकल को भेजने वाले के नाम तथा उसकी फोटो के साथ प्रकाशित किया जाएगा। आर्टिकल पब्लिश करवाने के लिए आपको अपने आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की एक फोटो को स्कैन करके उसे अपने ऑफिसियल ईमेल अकाउंट से This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. पर ईमेल करना होगा। आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की फोटो को सिर्फ एक बार (पहली बार) ही ईमेल करना है ताकि आप जब भी दुबारा न्यूज भेजे तब हम उसे वेरीफाई कर सकें।

आर्टिकल किसी सामान्य विषय पर हो तो उसे आर्टिकल मेनू में प्रकाशित किया जाएगा और अगर आर्टिकल श्रीमाधोपुर, रींगस, अजीतगढ़, खंडेला तथा खाटूश्यामजी क्षेत्र से सम्बंधित किसी व्यक्ति विशेष पर है तो उसे पर्सनालिटी मेनू में प्रकाशित किया जाएगा।

आप अपने आर्टिकल को बिना अशुद्धि के हिंदी भाषा में न्यूनतम 500 शब्दों में यूनिकोड फॉन्ट में टाइप करके इससे सम्बंधित फोटो तथा विडियो (अगर उपलब्ध हों) के साथ हमें This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. ईमेल कर सकते हैं। भेजे गए फोटो तथा विडियो भी यथासंभव कहीं से कॉपी नहीं होने चाहिए। 

डायरेक्टरी (Directory) - वेबसाइट का यह हिस्सा ऑनलाइन डायरेक्टरी के रूप में कार्य करता है जिसमे कोई व्यापारी या पेशेवर अपने व्यापार या पेशे को यहाँ पर लिस्ट करवा सकता है या फिर जोड़ सकता है।

डायरेक्टरी सिर्फ और सिर्फ आपके व्यापार और प्रोफेशन का प्रचार करती है तथा आमजन को इनसे सम्बंधित सूचना उपलब्ध करवाती है ताकि कोई भी, कहीं से भी अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप से किसी भी तरह की सूचना प्राप्त कर सके। जैसे अगर किसी को श्रीमाधोपुर में डॉक्टर या किसी जनरल स्टोर के बारे में सूचना (कांटेक्ट नंबर, लोकेशन, आदि) चाहिए तो वह दुनिया के किसी भी कोने से वह सूचना प्राप्त कर सकता है।

डायरेक्टरी में लगभग सभी तरह की केटेगरी दी गई है तथा आपका व्यापार या प्रोफेशन जिस भी केटेगरी से सम्बंधित हैं आप उसे उसमे जोड़ सकते हैं। उदहारण के लिए अगर आप कोई प्रोफेशनल जैसे डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, फार्मासिस्ट, नर्स, टीचर आदि हैं तो आप अपने प्रोफेशन को सम्बंधित केटेगरी में जोड़ सकते हैं तथा अगर आपका कोई व्यापार जैसे जनरल स्टोर, मेडिकल स्टोर, सैलून आदि हो तो आप अपने व्यापार से सम्बंधित केटेगरी में अपने व्यापार को जोड़ सकते हैं।

कोई भी व्यक्ति वेबसाइट की डायरेक्टरी में अपने व्यापार या फिर अपने प्रोफेशन को निशुल्क तथा शुल्क के साथ जोड़ सकता है। डायरेक्टरी में दो प्रकार से लिस्टिंग की जा सकती है अर्थात अपने व्यापार और प्रोफेशन को हमारी डायरेक्टरी में दो प्रकार से जोड़ा जा सकता है।

1. फ्री लिस्टिंग (Free Listing) – इसमें उपस्थित सभी केटेगरीज की लिस्टिंग पूर्णतया निशुल्क होती है तथा इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ता है।
वेबसाइट की फ्री लिस्टिंग केटेगरी में जोड़ने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा जिसके लिए आपको लॉग इन फॉर्म (Login Form) में क्रिएट एन अकाउंट (Create an account) पर क्लिक करके डिटेल्स भरकर उसे सबमिट करनी होगी। डिटेल्स सबमिट करने के पश्चात बनाये गए यूजर नेम तथा पासवर्ड को भरकर अकाउंट को लॉग इन करना होगा।
लॉग इन करने के पश्चात ऐड फ्री लिस्टिंग (Add Free Listing) मेनू पर क्लिक करके अपने लिए उपयुक्त केटेगरी चुनकर उस पर क्लिक करना होगा। उसके पश्चात सभी डिटेल्स भरकर सबमिट करना होगा। आपकी जोड़ी गई लिस्टिंग को वेबसाइट स्टाफ द्वारा रिव्यु करके पब्लिश किया जाएगा।

2. पेड लिस्टिंग (Paid Listing) - इसमें उपस्थित सभी केटेगरीज की लिस्टिंग नाममात्र के शुल्क के साथ होती है अर्थात पेड लिस्टिंग की सभी केटेगरीज में अपने व्यापार या प्रोफेशन को जोड़ने के लिए आपको थोड़ा सा शुल्क देना पड़ता है।

पेड लिस्टिंग में अपने व्यापार या प्रोफेशन को जोड़ने के लिए हमारे पास दो तरह के प्लान है तथा दोनों ही प्लान सालाना बेसिस पर होंगे:
(1) एक रूपया रोजाना प्लान (One Rupee Daily Plan) – इस प्लान के अंतर्गत अपने व्यापार या पेशे को जोड़ने के लिए आपको केवल एक रुपये रोजाना के हिसाब से खर्च करना होगा जो कि काफी इकोनोमिकल प्लान है। यह प्लान लेने के लिए आपको 365 रुपये का एकमुश्त भुगतान करना होगा।
(2) सौ रूपया महीना प्लान (Hundred Rupees monthly Plan) – इस प्लान के अंतर्गत अपने व्यापार या पेशे को जोड़ने के लिए आपको केवल 100 रूपए महिना के हिसाब से खर्च करना होगा। यह प्लान लेने के लिए आपको 1200 रूपए का एकमुश्त भुगतान करना होगा।

पेड लिस्टिंग में जुड़ने के फायदे

व्यापार या पेशे का प्रचार – आज के युग में हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को हर तरीके के माध्यम पर प्रचारित करना चाहता है क्योंकि एक प्रसिद्द कहावत है कि जो दीखता है वह बिकता है। व्यापार तथा पेशे के प्रचार में इन्टरनेट तथा मोबाइल की अत्यधिक भूमिका है।

यह वेबसाइट क्षेत्र के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट तथा मोबाइल पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करेगी। यह अत्यंत लोकप्रिय वेबसाइट है जिस पर नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा विजिट की जाती है। इतने अधिक लोगों द्वारा आपके व्यापार तथा पेशे को देखे जाने की पूर्ण उम्मीद होती है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर निश्चित रूप से आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

विश्व्यापी पहचान – समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित क्षेत्र नहीं होता बल्कि उसकी पहुँच विश्व्यापी होती है अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को क्षेत्र के साथ-साथ विश्वव्यापी पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना – आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प अभी तक तो नहीं है। वेबसाइट के खुद पर विजिट के अलावा इन्टरनेट पर जो कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आप भी किसी न किसी के वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती – समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होते हैं तथा इस वेबसाइट के मुकाबले में बहुत खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र कुछ घंटों की होती है परन्तु इस वेबसाइट पर पूरे चौबीस घंटे तक आप ही आप दिखेंगे। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में एक साल तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती – सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उसे समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने बाँटे गए हैं या नहीं।

दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकलकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है।

आप इस वेबसाइट पर अपने आप को जोड़कर प्रचार से सम्बंधित सभी समश्याओं से निजात पा सकते हैं तथा नाममात्र के शुल्क में अपने व्यापार या पेशे का प्रचार कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं।

श्रीमाधोपुर ऑफिस पता:
जोशी कंप्यूटर्स
राजकीय सीनियर हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने,
रेलवे स्टेशन रोड,
श्रीमाधोपुर, 332715
हेल्पलाइन नंबर : +919529433460 (9 AM से 8 PM IST)
ईमेल : This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

Registered Office Address:
Exams Trial Services
B 53, Agrasen Nagar, Boring Choraha,
Kalwar Road, Jhotwara,
Jaipur, Rajasthan, India 302012
Helpline No : +919529433460 (From 9 AM to 8 PM IST)
Email Address : This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

rajputana news