श्रीमाधोपुर डॉट कॉम डायरेक्टरी पर अपने व्यापार या पेशे को जोड़ने के फायदे

अधिकांश व्यापारियों तथा पेशेवरों के मन में यह प्रश्न जरूर आता है कि हमारा तो सिर्फ परंपरागत काम हैं जिसके लिए हमें ऑनलाइन बिजनस डायरेक्टरी में जुड़ने की क्या जरूरत है? अपने इस प्रश्न का संतुष्टिपूर्ण जवाब पाने के लिए नीचे दिए गए बिन्दुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें तथा फिर कोई निर्णय लें।

श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील का आपस में जुड़ाव – वैसे तो सम्पूर्ण सीकर जिला व्यापारिक एवं सांस्कृतिक रूप से आपस में पूरी तरह से जुड़ा हुआ हैं परन्तु श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील का क्षेत्र एक दुसरे से इस कदर जुड़ा हुआ है कि इनका दो अलग-अलग तहसील होने का अहसास ही नहीं होता है। दोनों तहसीलों के निवासियों का एक दूसरे शहर के व्यापारियों तथा पेशेवरों के पास बहुत आना जाना होता है। अगर इन तहसीलों के व्यापारियों और पेशेवरों की जानकारी सभी को आपस में होगी तो इन शहरों के व्यापार तथा पेशे में अत्यधिक बढौतरी होगी। हमारी बिजनेस डायरेक्टरी इस आपसी व्यापार तथा पेशे को बढ़ाने में और अधिक सहायक सिद्ध होगी।

24x7 प्रचार से व्यापार तथा पेशे में वृद्धि - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी उपलब्ध माध्यमों पर चौबीसों घंटे प्रचारित करना चाहता है। कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग इन्टरनेट तथा मोबाइल का युग है जिसमे इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में सर्वाधिक भूमिका है। यह वेबसाइट सीकर जिले के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करती है। यह वेबसाइट नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा देखी जाती है तथा इन लोगों द्वारा आपके व्यापार और पेशे को भी देखा जाता है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर आपके व्यापार तथा पेशे में वृद्धि होने की पूर्ण सम्भावना है।

विश्वव्यापी पहचान - बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी में आपके व्यापार तथा प्रोफेशन की लिस्टिंग डिटेल में टाइटल, डिस्क्रिप्शन, कांटेक्ट नंबर, वर्किंग डे तथा वर्किंग टाइमिंग, एड्रेस, लोकेशन के साथ-साथ फोटो तथा विडियो (केवल फीचर्ड लिस्टिंग में) आदि भी दिखाए जाते हैं। समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित कार्यक्षेत्र ना होकर विश्वव्यापी पहुँच होती है अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को उसके क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प नहीं है। वेबसाइट के अतिरिक्त जो भी कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आपका व्यापार या पेशा भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र कुछ घंटों की होती है यानि जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका व्यापार या पेशा तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उन्हें समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं। दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है। विज्ञापन की दरों के लिए यहाँ देखें

लोकल बिजनेस डायरेक्टरी में लिस्टिंग के प्रकार

डायरेक्टरी में दो प्रकार से लिस्टिंग की जा सकती है जिसमे एक पूर्णतया फ्री है तथा दूसरी फीचर्ड अर्थात शुल्क सहित है।

1 फ्री लिस्टिंग (Free Listing) - श्रीमाधोपुर बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में कोई भी लिस्टिंग पूर्णतया निशुल्क पोस्ट की जा सकती है तथा इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ता है।

2 फीचर्ड लिस्टिंग (Featured Listing) - श्रीमाधोपुर बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है। फीचर्ड लिस्टिंग के लिए वेबसाइट द्वारा शुल्क लिया जाता है। अपने व्यापार या पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में जोड़ने के लिए आपके पास दो तरह के प्लान हैं।

(1) फीचर्ड गोल्ड - इस प्लान में अपनी लिस्टिंग के लिए आपको 1499 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।
(2) फीचर्ड सिल्वर - इस प्लान में अपनी लिस्टिंग के लिए आपको 999 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।

फीचर्ड लिस्टिंग फीचर्स (Featured Listing Features):

Featured Gold

Featured Silver

1499 Rupees/ Year 999 Rupees/ Year
One Year Validity One Year Validity
Renewal Facility Renewal Facility
May Visible in Google Search by Name May Visible in Google Search by Name
Display in Category on Top Display in Category on Top

Display in Category As Featured

Display in Category As Featured
Rating Facility Rating Facility
Review Facility Review Facility
Display Unique Pageviews Display Unique Pageviews
Social Media Sharing Facility Social Media Sharing Facility
Up to Six Profile Photos

Up to Six Profile Photos

Up to 2 Minutes Profile Videos

Profile Videos Not Allowed

Display Randomly on Website

Display Randomly on Website

Limited Facebook Promotion By Us

Limited Facebook Promotion By Us

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

Paid Listing Benefits and Prices