add your listing

 

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

shyam baba mundruमूंडरू में धूमधाम से मनाया जाएगा श्याम बाबा का जन्मोत्सव
Birth anniversary of Shyam Baba will be celebrated in Mundru

श्रीमाधोपुर उपखंड के मूंडरू कस्बे में स्थित प्राचीन श्याम बाबा का जन्म दिवस मंगलवार को अति उत्साह तथा धूमधाम से मनाया जाएगा। श्याम बाबा के जन्म दिवस को लेकर तैयारियाँ जोरों पर है तथा मंदिर कमिटी के तत्वाधान में मंदिर की सजावट का कार्य द्रुत गति से चालू है। मंगलवार सुबह बाबा के दरबार को फूलों से सजाया जाएगा।

मंदिर के पुजारी रामचंद्र स्वामी के अनुसार देवउठनी एकादशी पर प्रति वर्ष हजारों भक्तगण बाबा के दरबार में आकर अपनी मनोकामना पूर्ण होने के लिए मन्नत माँगते हैं। बाबा की प्रतिमा को सुबह-सुबह पंचामृत तथा इत्र से स्नान कराने के पश्चात पुष्पों से सजाया जाएगा। दोपहर की महाआरती के पश्चात छप्पन भोग की झाँकी सजाई जाएगी।

गौरतलब है कि मूंडरू स्थित श्याम मंदिर अति प्राचीन मंदिर है तथा हर वर्ष यहाँ पर बाबा का जन्मदिन मनाने के लिए स्थानीय एवं राजस्थान के अलावा दिल्ली, कोलकाता, पंजाब, हरियाणा आदि जगहों से हजारों श्रद्धालु आते हैं। श्रद्धालुओं द्वारा केक काटकर बाबा का जन्म दिन मनाया जाता है।

हर वर्ष की भाँती इस वर्ष भी सभी व्यवस्थाओं के लिए मंदिर कमिटी द्वारा तत्परता से ध्यान दिया जा रहा है। कमिटी के अध्यक्ष मोहन सिंह शेखावत, कोषाध्यक्ष मातादीन सुजाका तथा अन्य पदाधिकारियों द्वारा श्रद्धालुओं के ठहरने तथा अन्य सुविधाओं का पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है।

shyam mandir mundru

 

Birth anniversary of Shyam Baba will be celebrated in Mundru

rajputana news