add your listing

 

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

jyotiba fule jayanti

Demand for honoring Jyotiba Phule with Bharat Ratna
ज्योतिबा फुले को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग

श्रीमाधोपुर। कस्बे के सैनी समाज के लोगों ने महान समाज सुधारक एवं सत्यशोधक समाज के संस्थापक महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि मंगलवार को ओम होटल में मनाई व फुले दम्पती को भारत रत्न का सम्मान दिलवाने की मांग को लेकर राज्यपाल के नाम का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी को सौंपा।

पूर्व वैज्ञानिक सीताराम सैनी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में महात्मा ज्योतिबा फुले के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के पश्चात विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। ओम भाई सैनी ने कहा कि भारतीय सामाजिक क्रांति के जनक कहे जाने वाले महात्मा ज्योतिबा फुले एक महान विचारक, कार्यकर्ता, समाज सुधारक, लेखक, दार्शनिक, संपादक और क्रांतिकारी थे।

कालू काका ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने महिला, दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किये। युवा शक्ति के गोविन्द सैनी ने कहा कि स्त्री शिक्षा के पक्षधर महात्मा ज्योतिबा फुले ने विभिन्न सामाजिक कुरीतियों का विरोध करते हुए समाज को नई दिशा दी। हमे महात्मा ज्योतिबा के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर समाज, प्रदेश और देश को आगे बढ़ाने में सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए।

कार्यक्रम के बाद उपखण्ड कार्यालय जाकर उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट को ज्ञापन देकर फुले दम्पती को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित करने की मांग की। इस अवसर पर विष्णु सैनी, महेश सैनी, ओम प्रकाश, सुगनचन्द, बलदेव, राजु बागवान, लोकेश सहित समाज के सैंकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

News reporter:

Govind Saini

govind

 

 

 

 

Demand for honoring Jyotiba Phule with Bharat Ratna

rajputana news