add your listing

 

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

gita jayanti shrimadhopur

Gita Jayanti celebrated and Free medical camp today
गीता जयंती धूमधाम से मनाई तथा निशुल्क चिकित्सा शिविर आज

गुरुवार को श्रीमाधोपुर कस्बे के वार्ड नंबर सोलह स्थित श्रीकृष्ण गोपालजी मंदिर में धूमधाम से गीता जयंती मनाई गई। भक्तों द्वारा योगेश्वर कृष्ण तथा गीता का पूजन करने के पश्चात गीता का पाठ किया गया। गौरतलब है कि गीता जयंती भगवद्गीता का जन्म दिवस है जिसे पूरे विश्व में भगवान कृष्ण के श्रद्धालुओं द्वारा मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी के दिन धूमधाम से मनाया जाता है। कुरुक्षेत्र के मैदान में श्रीकृष्ण ने अर्जुन को जो उपदेश दिया था वही भगवद्गीता के नाम से प्रसिद्ध है।

श्रीमद्भागवतगीता में कुल 18 अध्याय हैं जिनमें पहले 6 अध्यायों में कर्मयोग, अगले 6 अध्यायों में ज्ञानयोग तथा अंतिम 6 अध्यायों में भक्तियोग से सम्बंधित उपदेशों को शामिल किया गया है। मनुष्य का किसी भी रूप में भगवद्गीता से सम्बन्ध उसके जीवन के लिए कल्याणकारी साबित होता है।

निशुल्क चिकित्सा शिविर आज

कस्बे के चन्द्रमणी धमार्थ चिकित्सा केन्द्र में आज यानि एक दिसम्बर को नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। आयोजक युगल किशोर शर्मा के अनुसार नि:शुल्क लगने वाले चिकित्सा शिविर में पूर्व स्टेट टी.बी. ऑफिसर डॉक्टर आर.एस. सिसोदिया श्वास, दमा, फेफड़े, शुगर के रोगियो की पीक फ्लो मीटर, स्पाइरोमीटर व ग्लुकोमीटर से नि:शुल्क जाँच कर दवा देंगे। विदित है कि श्रीकृष्ण गोपाल कालेड़ा द्वारा संचालित औषद्यालय में वैद्य जगदीश प्रसाद महर्षि व महावीर प्रसाद महर्षि रोज सैकड़ों लोगों का नि:शुल्क उपचार कर रहे हैं।

Gita Jayanti celebrated and Free medical camp today

rajputana news