add your listing

 

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

padmavati protest rajasthan

भंसाली का पुतला जलाकर पद्मावती फिल्म का विरोध
Protest of Padmavati film by burning the effigy of Bhansali

बुधवार को श्रीमाधोपुर के महरोली ग्राम में सर्वसमाज के युवाओं ने पद्मावती फिल्म के विरोध में निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। युवाओं ने कहा कि वे किसी भी कीमत पर इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश करने वाली फिल्म को राजस्थान में रिलीज नहीं होने देंगे।

युवाओं के अनुसार यह किसी एक समाज विशेष का अपमान न होकर सम्पूर्ण राजपूताने का अपमान का प्रतीक बन गई है। रानी पद्मावती के त्याग और बलिदान के साथ छेड़छाड़ कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। युवा वर्ग फिल्म के विरोध में कंधे से कन्धा मिलाकर एक साथ खड़ा है। युवाओं को एकत्रित करने के लिए एक टीम का गठन किया गया है जो युवाओं से लगातार संपर्क कर फिल्म को रिलीज नहीं होने देगी। विरोध के पश्चात भी अगर फिल्म को रिलीज किया जाता है तो युवा वर्ग इसका हर प्रकार से भरसक विरोध करेगा।

इस अवसर पर श्रीमाधोपुर विकास मंच के उपाध्यक्ष उपेंद्र महरोली, श्यामसिंह, दीपक कुमावत, सुनील शर्मा, विक्रमसिंह, संग्राम सिंह, देवेंद्र सिंह, सुनील स्वामी, काना शर्मा समेत अनेक युवा मौजूद थे।

padmavati release protest mehroli

राजस्थान में राजपूत समाज द्वारा फिल्म का विरोध कर इसमें से विवादित दृश्यों को हटाने तथा रिलीज से पहले इसे राजपूत समाज को दिखाने की मांग की जा रही है। राजपूत करनी सेना ने फिल्म को राजस्थान में प्रदर्शित नहीं होने देने का ऐलान कर रखा है तथा इसके साथ-साथ कुछ दिन पहले ब्राह्मण समाज ने भी फिल्म के रिलीज का विरोध किया है।

गौरतलब है कि निर्माता व निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा मेवाड़ की रानी पद्मावती के जीवन पर बनाई गई फिल्म के सम्बन्ध में यह विवाद है तथा आरोप है कि इस फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। संजय लीला भंसाली ने एक विडियो सन्देश के माध्यम से इस गलतफहमी को दूर करने का प्रयास भी किया है परन्तु इस विडियो सन्देश का कितना असर होता है यह तो एक दिसम्बर को फिल्म के रिलीज के वक्त ही पता चल पाएगा।

Protest of Padmavati film by burning the effigy of Bhansali

rajputana news