add your listing

 

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

shrimadhopur sbi rti

एसबीआई ने माना कि श्रीमाधोपुर का सही नाम SHRIMADHOPUR
SBI accepted that correct name of the town SHRIMADHOPUR

अधिकतर सरकारी तथा गैर सरकारी विभागों में श्रीमाधोपुर का अंग्रेजी में नाम गलत दर्ज किया हुआ है जिसकी वजह से जाने अनजाने में श्रीमाधोपुर के नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। श्रीमाधोपुर डॉट कॉम पिछले कुछ महीनो से शहर के नाम को सभी सरकारी तथा गैर सरकारी विभागों में सही करवाने के लिए प्रयासरत है। धीरे-धीरे इस दिशा में किये गए प्रयास रंग ला रहे हैं जिसका प्रमाण भारतीय स्टेट बैंक द्वारा श्रीमाधोपुर के नाम की गलती को दुरुस्त करने के लिए राजी होना है।

दरअसल बहुत से सरकारी तथा गैर सरकारी विभाग अंग्रेजी में श्रीमाधोपुर के गलत नाम SRI MADHOPUR या SRIMADHOPUR का इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि श्रीमाधोपुर का अंग्रेजी में वास्तविक तथा सही नाम SHRIMADHOPUR है तथा इस बात को श्रीमाधोपुर नगरपालिका तथा भारतीय रेलवे ने भी स्वीकार किया है।

गौरतलब है कि श्रीमाधोपुर डॉट कॉम के फाउंडर द्वारा बहुत से सरकारी विभागों में आरटीआई एक्ट 2005 के जरिए श्रीमाधोपुर के अंग्रेजी में सही नाम के बाबत सूचना मांगी गई थी जिसके जवाब में श्रीमाधोपुर नगरपालिका तथा भारतीय रेलवे ने श्रीमाधोपुर का अंग्रेजी में सही नाम SHRIMADHOPUR ही बताया है तथा अन्य ने संतोषपूर्ण जवाब नहीं दिया है।

एक लम्बी प्रक्रिया के पश्चात भारतीय स्टेट बैंक ने भी आरटीआई के माध्यम से मांगी गई सूचना का सकारात्मक जवाब देकर यह साफ कर दिया है कि उन्होंने उनके बैंकिंग ऑपरेशन डिपार्टमेंट को श्रीमाधोपुर का अंग्रेजी में नाम सही करने के बाबत पत्र द्वारा सूचित कर दिया है तथा नाम में परिवर्तन की सूचना पत्र द्वारा प्रार्थी को प्रदान कर दी जाएगी।

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम तथा श्रीमाधोपुर के निवासी एसबीआई के शुक्रगुजार है कि उन्होंने इस त्रुटि को सुधारकर श्रीमाधोपुर शहर को उसकी असली पहचान दिलाने में अपना योगदान दिया। श्रीमाधोपुर डॉट कॉम इस दिशा में और अधिक ऊर्जा के साथ प्रयासरत रहेगा।

हमारा अन्य सभी सरकारी विभागों जैसे यूआईडीएआई, सेन्सस डिपार्टमेंट, बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, केनेरा बैंक आदि तथा निजी विभागों जैसे आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक आदि से निवेदन है कि वे भी एसबीआई की तरह शहर के नाम की त्रुटि को सुधारकर शहर की पहचान में अपना योगदान दें क्योंकि किसी भी शहर की असली पहचान उसके सही नाम से ही होती है।

SBI accepted that correct name of the town SHRIMADHOPUR

rajputana news