add your listing

 

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

pollution control day

Seminar on National Pollution Control Day
युवा शक्ति द्वारा राष्ट्रीय प्रदूषण निवारण दिवस पर संगोष्ठी

श्रीमाधोपुर। कस्बे में शनिवार को राष्ट्रीय प्रदूषण निवारण दिवस पर प्रदूषण नियंत्रण कृत्यों के महत्व के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य के साथ युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं की संगोष्ठी जोशी कम्प्युटर पर आयोजित हुई।

रमेश शर्मा ने कहा कि प्रदूषण आज के दौर की सबसे बड़ी मानव जनित समस्या है। इसकी वजह से आने वाली पीढ़ियों का भविष्य दांव पर लग गया है। साथ ही ये दिन उन हजारों लोगों की याद में भी मनाया जाता है, जिन्होंने वर्ष 1984 की भोपाल गैस त्रासदी में अपनी जान गँवा दी थी।

ओमप्रकाश इन्दोरा ने बताया कि औद्योगिक आपदा के प्रबंधन और नियंत्रण के साथ ही पानी, हवा और मिट्टी के प्रदूषण (औद्योगिक प्रक्रियाओं या मैनुअल लापरवाही के कारण उत्पन्न) के दुष्परिणामों से अवगत करवा कर इस की रोकथाम के साथ साथ लोगों को और सबसे अधिक उद्योगों को जागरूक करने की आवश्यकता है।

विवेक कुमार जोशी ने बताया प्रदूषण की समस्या आज के दौर की एक बड़ी चुनौती है ये न सिर्फ वर्तमान पीढ़ी के लिये गम्भीर खतरा है बल्कि प्रदूषण की वजह से आने वाली नस्लों के जीवन पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा हो रहा है।

सोनू गोठवाल ने कहा स्वच्छ भारत का सपना तभी सम्भव है जब सरकार के साथ समाज भी अपनी जिम्मेदारी समझे। संगोष्ठी में विनायक सैनी, जय प्रजापति, प्रवीण वर्मा, दिव्यांश शर्मा, गौरव सौरभ शर्मा व सौरभ जोशी उपस्थित थे।

Seminar on National Pollution Control Day

rajputana news