add your listing

 

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

free medical camp shrimadhopur

श्रीमाधोपुर में दो दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन
Two days free medical camp held in Shrimadhopur

श्रीमाधोपुर। उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट ने राजस्थान सरकार की सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा योजना के तहत आयुर्वेद विभाग द्वारा शुरू किए गए दो दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में उपस्थित चिकित्सकों व लोगों से कहा कि चिकित्सक भगवान का दूसरा रूप होता है तथा चिकित्सक के स्वभाव के अनुरूप ही मरीज का इलाज होता है।

उन्होंने आगे कहा कि एक हंसमुख चिकित्सक के पास आते ही मरीज आधा ठीक हो जाता है। यह कर्म के साथ सेवा भी है मानव की सेवा ही भगवान की सच्ची सेवा है। मरीजों को भी चाहिए कि वे औषधि को औषधि के रूप में ही काम लें तथा नि:शुल्क औषधि मिलने का मतलब घर पर ले जाकर पटकना नहीं होता है।

ब्लाक आयुर्वेद अधिकारी डॉक्टर देवीशरण शर्मा ने बताया कि जिला आयुर्वेद अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा की अध्यक्षता व विकास अधिकारी संपत कुमार सैनी के विशिष्ठ आतिथ्य में बजाज धर्मशाला में शुरू हुए चिकित्सा शिविर मे 253 मरीजों की आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक व यूनानी चिकित्सकों ने जाँच कर परामर्श दिया।

बुधवार के शिविर में स्वाईन फ्लू, डेगूं व मलेरिया आदि रोगों के रोगियों को काढ़ा पिलाया जाएगा। कार्यक्रम में पूर्व सहायक निदेशक आयुर्वेद मुरारी लाल शर्मा, महेन्द्र मोहन पारीक, छाजुराम खेड़ीवाल, पूर्व जिलाधिकारी सुभाष शर्मा, चिकित्साधिकारी श्रीनिधी शर्मा, डॉक्टर नीरू पारीक, डॉक्टर श्रीधर पारीक, डॉक्टर रामनिवास गोरा, डॉक्टर गोपाल सहित अनेक चिकित्सक उपस्थित थे।

संवाददाता:

गोविन्द सैनी

govind saini

Two days free medical camp held in Shrimadhopur

rajputana news